HisabCalc

लाभ लक्ष्य कैलकुलेटर (बिक्री मूल्य और आय)

लागत और चाहे गए मार्जिन से बिक्री मूल्य निकालता है और लक्षित लाभ तक पहुँचने के लिए जरूरी आय दिखाता है।

अपनी संख्याएँ लिखें

उदाहरण: 800

उदाहरण: 20

उदाहरण: 20000

नतीजा
WhatsApp पर भेजें

हिसाब आपके फ़ोन में ही होता है; कहीं भेजा नहीं जाता।

सूत्र

sellingPrice = costPrice / (1 - marginPercent / 100); revenueForTarget = targetProfit / (marginPercent / 100)

हिसाब कैसे होता है

टूल मार्जिन प्रतिशत को दशमलव में बदलकर एक में से घटाकर कीमत का लागत वाला हिस्सा निकालता है।

लागत को उस हिस्से से भाग देकर चाहा गया मार्जिन देने वाला बिक्री मूल्य देता है।

लक्ष्य लाभ को मार्जिन के दशमलव से भाग देकर उस लाभ तक पहुँचने की आय दिखाता है।

आम ग़लतियाँ

कब इस्तेमाल करें

हल किया उदाहरण

८०० टका लागत और २० प्रतिशत मार्जिन पर बिक्री मूल्य १००० टका, और २०,००० टका लक्ष्य लाभ के लिए १,००,००० टका आय चाहिए।

विक्रय मूल्य ৳1,000.00
लक्ष्य हेतु आय ৳1,00,000.00

आम सवाल

एक घटा मार्जिन से भाग क्यों दें?

मार्जिन बिक्री मूल्य का हिस्सा है, इसलिए लागत को कीमत के उस हिस्से से भाग देना पड़ता है जो लाभ नहीं है।

अंतिम अपडेट: 2026-10-03